Haryana : हरियाणा में शपथग्रहण को लेकर BJP की बैठक, OP धनखड़ ने CM पद को लेकर कही ये बात…

यहां शपथ ग्रहण समारोह को लेकर नेताओं की ड्यूटी लगाई जाएगी।

Haryana : हरियाणा में 17 अक्टूबर को मुख्यमंत्री शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह को लेकर कार्यवाहक सीएम नायब सैनी चंडीगढ़ के हरियामा भवन में पार्टी नेताओं से बैठक कर रहे है। बैठक में पार्टी के लगभग 125 पदाधिकारी मौजूद है। यहां शपथ ग्रहण समारोह को लेकर नेताओं की ड्यूटी लगाई जाएगी।

मीटिंग से पहले नायब सैनी को मुख्यमंत्री बनाए जाने के सवाल पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा- ‘पार्टी की परम्परा रही है कि सभी विधायक बैठकर फैसला करते हैं कि विधायक दल का नेता कौन होगा।’

उधर, चीफ सेक्रेटरी ऑफिस की तरफ से पंचकूला जिले को छोड़कर सभी जिलों के DC को लेटर लिखा गया है। लेटर में आदेश दिए गए हैं कि 17 तारीख को पंचकूला में सभी जिलों से शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए स्पेशल बसें आएंगी। प्रत्येक बस में 45 फूड पैकेट के इंतजाम किए जाएं।

दरअसल, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसे देखते हुए भाजपा यहां 50 हजार की भीड़ जुटाकर विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A. के मुकाबले NDA की शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है।

इसे देखते हुए शपथग्रहण की जगह को परेड ग्राउंड से बदलकर शालीमार ग्राउंड किया गया है। शपथग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्रियों के अलावा BJP और सहयोगी दलों के शासित 16 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

शपथग्रहण से पहले नए CM के चुनाव के लिए कल यानी 16 अक्टूबर को पंचकूला में BJP विधायक दल की मीटिंग होगी। जिसमें केंद्रीय नेतृत्व के 2 ऑब्जर्वर गृह मंत्री अमित शाह और मध्यप्रदेश के CM मोहन यादव भी हिस्सा लेंगे।

भाजपा प्रवक्ता प्रवीण आत्रेय ने बताया कि समारोह में ड्रोन दीदी, प्रगतिशील किसान, सफाई कर्मचारी, उद्योगपतियों, खिलाड़ियों और सरकारी स्कीमों के लाभार्थियों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। इन सभी के बैठने के लिए अलग-अलग ब्लॉक बनाए जाएंगे।

 

 

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button