Hindi News : नेशनल हाईवे पर हो गए घायल तो NHAI देगा इलाज का खर्चा, बस करना होगा ये काम

एंबुलेंस NHAI से संबद्ध हुए अस्पतालों में किसी एक में भर्ती कराएगी।

Hindi News : अब हाईवे पर सफर करते समय यदि किसी के साथ कोई दुर्घटना हो जाती है तो इसका इलाज का खर्च भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) उठाएगा । जाने इसकी पूरी जानकारी जो हम आपको यहां दे रहें है अब नेशनल Highway पर दुर्घटना में घायल होने वाले को 30 हजार रुपये तक का Free इलाज मिलेगा।

हेल्पलाइन नंबर 1033 पर दुर्घटना की सूचना देनी होगी। इस हेल्पलाइन नंबर पर कुछ जरूरी जानकारी मांगी जाएगी और फिर एंबुलेंस को रवाना किया जाएगा।

एंबुलेंस NHAI से संबद्ध हुए अस्पतालों में किसी एक में भर्ती कराएगी। अगर दुर्घटना के इलाज का खर्च 30 हजार रुपये से अधिक होता है तो घायल व्यक्ति को खुद उठाना होगा।

गुजरते हैं कई अहम Highway

आगरा से कई अहम Highway गुजरते हैं। इसमें नेशनल Highway-19, आगरा-जयपुर Highway, आगरा-ग्वालियर Highway, आगरा-अलीगढ़ Highway प्रमुख रूप से शामिल हैं। इन Highway पर हर दिन पांच से सात दुर्घटनाएं होती हैं। हाल ही में NHAI ने आदेश जारी किया है। इसमें सभी नेशनल Highway में घायल होने वाले लोगों को 30 हजार रुपये तक Free इलाज कराने के लिए कहा गया है।

NHAI मथुरा खंड ने सबसे पहले यह व्यवस्था लागू कर दी है। परियोजना निदेशक धीरज कुमार ने बताया कि फरीदाबाद हरियाणा से लेकर वाटरवर्क्स आगरा तक 16 अस्पतालों को चिन्हित किया गया है।

NHAI आगरा खंड के परियोजना निदेशक संजय वर्मा ने बताया कि रामबाग चौराहा से लेकर इटावा तक के अस्पतालों की सूची जल्द जारी की जाएगी। बिना हेल्प लाइन नंबर में सूचना दिए या फिर सीधे अस्पताल में पहुंचने वाले घायलों के इलाज का खर्च NHAI द्वारा नहीं उठाया जाएगा।

यह होगा तरीका

30 हजार रुपये तक Free इलाज की पहली शर्त हेल्प लाइन नंबर 1033 में सूचना देना है।

यह सूचना घायल या फिर अन्य कोई भी राहगीर दे सकता है।

सूचना के तुरंत बाद NHAI की टीम और एंबुलेंस पहुंचेगी।

एंबुलेंस घायल को लेकर संबंधित अस्पताल में पहुंचेगी।

अगर मरीज दूसरे अस्पताल में रेफर किया जाता है तो इलाज का खर्च NHAI नहीं उठाएगा।

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button