Ellnabaad News: उत्तरी भारत विज्ञान नाटक प्रतियोगिता में खण्ड स्तर पर समसारा पब्लिक स्कूल ने पाया प्रथम स्थान

ऐलनाबाद 28 जुलाई( रमेश भार्गव )

Ellnabaad News: गत 26 जुलाई 2024 को संपन्न हुए खंड स्तरीय ड्रामा प्रतियोगिता में समसारा पब्लिक स्कूल शेखूखेड़ा की छात्राओं ने अपनी प्रतिभा व अच्छे प्रदर्शन से खंड स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय को गौरवानित किया।

Ellnabaad News: यह ड्रामा प्रतियोगिता शिक्षा विभाग के अंतर्गत उत्तरी भारत विज्ञान नाटक प्रतियोगिता एनआईएसडीएस 2024- 25 के तहत प्रदेश में तीन चरणों क्रमशः खंड स्तर ,जिला स्तर व राज्य स्तरीय प्रतियोगिता करवाई जाती है जो की प्रथम चरण के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बालिका) ऐलनाबाद में संपन्न हुई ड्रामा कॉन्टेस्ट में स्थानीय विभिन्न विद्यालयों से लगभग 15 टीमों ने भाग लिया। जिसमें समसारा पब्लिक स्कूल शेखूखेड़ा से विधालय की छात्राओं सवनीत कौर, गुरजोत कौर, कर्मवीर कौर, नवनीत कौर, जैसमीन कौर, जसप्रीत कौर, अमन कौर, एकम प्रीत माही विद्यालय की अध्यापिका कमलप्रीत कौर चीमा व रमनप्रीत कौर की देख-रेख तथा विद्यालय के डायरेक्टर कशिश मेहता के मार्गदर्शन में हिस्सा लेते हुए प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया ।

Ellnabaad News: उत्तरी भारत विज्ञान नाटक प्रतियोगिता में खण्ड स्तर पर समसारा पब्लिक स्कूल ने पाया प्रथम स्थान

विद्यालय की छात्रा नवदीप रानी ने भी इसी कार्यक्रम के तहत कृत्रिम बुद्धिमत्ता: संभाव्य और सरोकार विषय पर साइंस सेमिनार में बेहतर प्रदर्शन किया।

प्रथम स्थान हासिल कर विद्यालय परिसर में लौटने पर सभी छात्राओं का विद्यालय प्रशासन व एरिया के गणमान्य जनों,शिक्षकों, अभिभावकों व बच्चों ने प्रतिभागियों का जोरदार स्वागत किया व खुशी मनाई गई।

इस मौके पर लाज मैमोरियल एजुकेशन ट्रस्ट के चेयरमैन जुगल किशोर मेहता ने बताया कि विद्यार्थियों द्वारा प्रतियोगिता हेतु चुना गया विषय आपदा प्रबंधन हेतु आधुनिक तकनीक जो की आज जबकि विज्ञान ने काफी तरक्की कर ली है लेकिन आपदाओं से बचने के प्रबंध अपनाने के लिए आमजन को जागरूक करने तथा नए-नए तरीकों की जानकारी आमजन तक पहुंचाने का यह अच्छा साधन है उत्तरी भारत विज्ञान नाटक प्रतियोगिता द्वारा इस प्रकार के कार्यक्रम स्कूलों में आयोजित करना काफी सराहनीय है।

Ellnabaad News: गांव शेखूखेड़ा के सरपंच एवं जिला सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष जसवीर सिंह कंग ने छात्राओं को बधाई देते हुए कहा की कि शिक्षा के क्षेत्र में समसारा पब्लिक स्कूल की उपलब्धियां व कार्यशैली से शिक्षा के क्षेत्र में यह एरिया निरंतर आगे बढ़ता जा रहा है इस मौके पर महेंद्र सिंह बोगल, प्रीतम सिंह पान्नू ,बलवंत सिंह ढिल्लों, गुरप्रीत कौर, राजेंद्र मोंगा, लाज मेमोरियल एजुकेशन ट्रस्ट से मंजू मेहता ,उमेश कुमार सहित समस्त शिक्षक गण व अभिभावक मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button