Sirsa News: समाजसेवी कप्तान मीनू बेनीवाल ने शुरू की नि:शुल्क तीर्थ यात्रा सेवा 

Sirsa News: पहले दिन खाटू श्याम जी व सालासर धाम के लिए चली बस में गए 60 यात्री

 

ऐलनाबाद, 30 जुलाई(रमेश भार्गव )

Sirsa News: समाजसेवी कप्तान मीनू बेनीवाल ने ऐलनाबाद से विभिन्न धार्मिक स्थलों पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए नि:शुल्क तीर्थ यात्रा सेवा शुरू की है।

Sirsa News: समाजसेवी कप्तान मीनू बेनीवाल ने शुरू की नि:शुल्क तीर्थ यात्रा सेवा 

जिसके तहत ऐलनाबाद से खाटू श्याम जी व सालासर धाम की यात्रा के लिए नि:शुल्क बस चलाई गई है। गत रात्रि को शहर के वार्ड 9 में स्थित प्राचीन श्री श्याम मंदिर से पहली बस श्री खाटू श्यामजी व सालासर धाम के लिए 60 महिला पुरुष यात्रियों को लेकर रवाना हुई।

 

इस बस को श्री श्याम मंदिर कमेटी के प्रधान मांगीलाल गिदड़ा व टीम कप्तान मीनू बेनीवाल के सदस्यों ने झंडी दिखाकर रवाना किया। सभी तीर्थ यात्रियों ने श्री श्याम बाबा व बजरंगबली के गगनभेदी  जयकारे लगाए। भाजपा के मंडल अध्यक्ष बनवारीलाल तलवाडिया के नेतृत्व में यह पहली बस यहां से चलकर प्रातः 4 बजे श्री खाटू श्याम में पहुंची।

 

Sirsa News: समाजसेवी कप्तान मीनू बेनीवाल ने शुरू की नि:शुल्क तीर्थ यात्रा सेवा 

Sirsa News: जहां सभी श्रद्धालुओं ने धर्मशाला में थोड़ा विश्राम किया। उसके बाद सभी ने स्नानादि करके श्री श्याम बाबा के चरणों मे माथा टेका और श्याम कुंड के दर्शन किये। बाद में धर्मशाला में जलपान करके सुबह साढ़े नौ बजे यह बस श्री सालासर धाम के लिए निकल पड़ी।

 

दोपहर में सभी श्रद्धालुओं ने बाबा बजरंग बली के चरणों मे माथा टेका और उनके भव्य दर्शन किये और बाजारों में खरीददारी की। दोपहर 1 बजे वहां के एक रिसोर्ट में भोजन के उपरांत दोपहर ढाई बजे यह बस वापस ऐलनाबाद की ओर निकल पड़ी और देर शाम को वापस ऐलनाबाद पहुंच गई।

 

इस तीर्थ यात्रा बस में जाने वाले सभी श्रद्धालुओं का आना-जाना व रहना-खाना-पीना सब कुछ नि:शुल्क रहा। यात्रा के दौरान गायक रामनिवास रसिया ने अपनी मधुरवाणी में श्री श्याम बाबा व बाबा बजरंग बली के मधुर भजन सुना कर श्रद्धालुओं को निहाल किया।

 

बस में यात्रा करने वाले सभी श्रद्धालुओं ने समाजसेवी कप्तान मीनू बेनीवाल के इस पुनीत कार्य की भूरि भूरि प्रशंसा की है। आपको बता दे कि समाजसेवी कप्तान मीनू बेनीवाल द्वारा चलाई गई यह नि:शुल्क तीर्थ यात्रा सेवा आगामी दिनों में भी लगातार जारी रहेगी। यह बस ऐलनाबाद शहर के लिए वार्ड वाइज चलेगी।

 

Sirsa News: यात्रा में जाने वाले यात्रियों को संबंधित वार्ड पार्षद व वार्ड के अन्य मौजिज लोगों को अपना नाम दर्ज कराना होगा। आगामी दिनों में श्री खाटू श्याम व सालासर धाम के Child श्री रामदेवरा रूणिचा व अमृतसर के श्री हरमंदिर साहिब के दर्शनार्थ भी बस सेवा शुरू की है.

 

Sirsa News: इस अवसर पर डॉक्टर मदन जैन, मांगीलाल गिद्रडा, मनोज चोटिया महेश बंसल अनिल कुमार संजय सरस्वत बनवारी लाल तिलवाड़िया गोविंद डांडिया भंवरलाल सिकरिया रामकुमार गोदारा आदि लोग मौजूद थे l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button