Hisar street fruit hub: हिसार में जल्द बनकर तैयार होगा स्ट्रीट फूड हब… जाने कितना आएगा कुल खर्च

Street food hub will be ready soon in Hisar

Hisar street fruit hub:  हिसार में 4000 वर्ग गज मे जल्द बनकर तैयार होगा स्ट्रीट फूड हब

 

Hisar street fruit hub: : हरियाणा के हिसार शहर की क्लाथ मार्केट में 4000 वर्ग गज में स्ट्रीट फूड हब बनाया जाएगा। आज शुक्रवार को हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने फूड हब का शिलान्यास किया।

स्ट्रीट वेंडर के लिए यह फूड हब बनाया जाएगा, जिसमें खाने-पीने के अलावा फल व सब्जियां मिलेंगी। फूड हब में धूप व बरसात से बचने के लिए शेड बनाया जाएगा और फर्श पर इंटरलॉकिंग प्योर ब्लॉक लगाए जाएंगे।

Hisar street fruit hub

इस फूड हब में स्ट्रीट वेंडर्स के साथ-साथ यहां आने वाले लोगों के लिए भी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। स्ट्रीट वेंडर्स के लिए बिजली व पानी की सुविधा दी जाएगी, बैठने के लिए जगह होगी, शौचालय की भी व्यवस्था रहेगी।

फूड हब को सेक्टर 14 कॉमर्शियल पाकेट की पार्किंग से जोड़ा जाएगा, जिससे खरीदारों को वाहन पार्किंग करने में सुविधा मिलेगी।

Hisar street fruit hub: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि “इस फूड हब में शहरवासियों को साफ-सुथरा खाना मिले, इसके लिए यहां खाना तैयार करने वालों को फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मानकों जिनमें उन्हें हाथों में दस्ताने व सिर पर कैप पहननी होगी।

खाने में इस्तेमाल किए जाने वाले तेल व मसाले भी एफएसएसएआई के मानकों के अनुसार होंगे। इस प्रोजेक्ट को बनाने के लिए लगभग 1 करोड़ रुपए की लागत आएगी”।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button