Petrol Diesel Rate: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर आई गिरावट! ख़बर फेक या सच….. यहा जाने

Petrol Diesel Rate: Will petrol and diesel become cheaper?

 

Petrol Diesel Rate: दोस्तो दो दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम कम होने की खबरे खूब चल रही है अगर आप भी टंकी फुल करवाने  की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है।

पहले पेट्रोल-डीजल का प्राइस चेक कर लेने की सलाह दी जाती है। इस आर्टिकल में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, अलग-अलग महानगरों और शहरों में पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत की जानकारी दे रहे हैं

Petrol Diesel Rate: महंगाई की मार झेल रही जनता को आज सरकारी तेल मार्केटिंग कंपनियों ने बड़ी राहत दी है। सरकारी तेल मार्केटिंग कंपनियों ने आज यानि 4 अगस्त को पेट्रोल-डीजल के नए में कोई बदलाव नहीं किया है।

लेकिन राज्यों में इंधन की कीमतों में बदलाव देखने को मिला है। वहीं दूसरी ओर अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी तेल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बदलाव क दौर लगातार जारी है। जारी रेट के अनुसार कच्चे तेल का दाम 77 डॉलर प्रति बैरल से भी नीचे आ गया है।

Petrol Diesel Rate: इंटरनेशनल मार्केट में आज ब्रेंट क्रूड 76.81 डॉलर प्रति बैरल है, जबकि WTI क्रूड 73.52 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है भारत में एक बार फिर पेट्रोल—डीजल की रेट में बदलाव देखने को मिल सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button