आबूरोड में एक करोड़ की अवैध शराब पकड़ी: चंडीगढ़ से गुजरात लेकर जा रहे थे तस्कर

आबूरोड: मिट्टी के कट्टों के नीचे मिली 840 पेटी

रमेश भार्गव, स्वतंत्र पत्रकार,

आबूरोड की रीको थाना पुलिस ने सोमवार को अवैध शराब से भरे कंटेनर को पकड़ा है। जिसमें बड़ी संख्या में चंडीगढ़ निर्मित शराब को बरामद किया है और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आबूरोड रीको थानाधिकारी सीताराम ने बताया कि गुजरात सीमा पर लगती मावल चौकी पर लगातार नाकेबंदी की जा रही है। सोमवार को एक कंटनेर को रुकवाया तो उसके ड्राइवर ने चावल के कट्टो की बिल्टी दिखाई और कंटेनर में चावल भरे होने का हवाला दिया।

मगर मौके मौजूद हेड कॉन्स्टेबल किशनलाल, मह सिंह, प्रकाश कुमार को शक हुआ तो कंटेनर को खोलकर उसकी जांच की गई। जिसमें अंदर रखे कट्टों को चेक किया तो उसमें फोम के कुछ पैकेट और अन्य कट्टों में मिट्टी भरी हुई थी। जिस पर पुलिस ने ड्राइवर और खलासी को हिरासत में ले लिया और इसके बाद कंटेनर की सघन तलाशी ली तो मिट्टी के कट्टों के नीचे बड़ी संख्या में चंडीगढ़ निर्मित अवैध शराब मिली।

पुलिस कंटेनर को जब्त कर चौकी लेकर आई और शराब के पेटियों की गिनती शुरू की। जिसमें कंटेनर में 840 पेटी अवैध शराब मिली। जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए आंकी गई। पुलिस ने मामले में मानाराम (25) पुत्र जीपाराम निवासी गरल जिला बाड़मेर और हराजराम (21) पुत्र श्यामराम निवासी रामदेरिया निम्बाराम नाड़ी जिला बाड़मेर को गिरफ्तार किया।

चंडीगढ़ से गुजरात के मेहसाणा में देनी थी डिलीवरी

पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों को चंडीगढ़ में कंटेनर मिला था। जिसकी डिलीवरी गुजरात के मेहसाणा पर करनी थी। मगर उससे पहले ही वे मावल पुलिस चौकी पर पकड़े गए।

इनकी रही कार्रवाई में भूमिका

थानाधिकारी सीताराम ने बताया कि अवैध शराब से भरे कंटेनर को पकड़ने में एसआई पूराराम, हेड कॉन्स्टेबल किशनलाल, कॉन्स्टेबल महेंद्र सिंह, प्रकाश कुमार, दिलीप सिंह, ओमप्रकाश, प्रवीण सिंह और मावल चौकी स्टॉफ की अहम भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button