Sirsa News: सिरसा के इस विधानसभा इलाके मे डेरे की जमीन को लेकर हुआ झगड़ा, अंधाधुंध चल दी गोलियां; प्रशासन की गाड़ी को भी किया टारगेट

dispute over land of camp in Raniyan in Sirsa, bullets were fired indiscriminately

Sirsa News: लोग सुबह अपने खेतों में धान में स्प्रे करने के लिए गए थे। डेरे की जमीन को लेकर कुछ समय से विवाद चल रहा था।

 

Sirsa News: सिरसा के रानियां के जीवन नगर एरिया में डेरे लोहलंगर डेरा श्री पिंड साहब की 12 एकड़ जमीन को लेकर रविवार को विवाद हो गया। एक पक्ष के लोगों ने डेरे के लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलाई। घटना की सूचना मिलने पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस पर भी गोलियां चलाई गई। अभी तक इस मामले में किसी के मरने की सूचना नहीं है।

Sirsa News: कई लोगों को लगी गोलियां

बता दे की  फायरिंग के दोरान गंभीर रूप से घायल हैं। तीन-चार लोगों को नागरिक अस्पताल सिरसा से चिकित्सकों ने अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर किया है। वहीं, कुछ लोगों का सिरसा के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। हालात ऐसे बन गए कि पुलिस को मजबूरन फायरिंग करनी पड़ी और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। एसपी विक्रांत भूषण भी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। जीवन नगर क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह देखे वायरल विडिओ

Sirsa News: गांव नकौडा के पूर्व सरपंच का क्या है कहना

लोहलंगर डेरा श्री पिंड साहब की 12 एकड़ जमीन जीवन नगर से दो किलोमीटर दूर स्थित है। डेरे की जमीन को लेकर कुछ समय से विवाद चल रहा था। ऐसे में डेरे के पक्ष के लोग रविवार सुबह अपने खेतों में धान में स्प्रे करने के लिए गए थे। इस दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इससे यह स्पष्ट होता है कि दूसरे पक्ष के लोग पहले से ही योजना बनाकर बैठे हुए थे।

डेरे के लोगों पर उन्होंने अंधाधुंध गोलियां चलाईं, जिससे कई लोग घायल हो गए। यहां तक कि मौके पर पहुंचे एसएचओ की गाड़ी पर भी गोलियां चलाई गईं। गाड़ी का चालक बाल-बाल बचा। खुखचैन सिंह ने बताया कि गोलियां चलाने वाले पक्ष के 50 से 60 आदमी थे। विवाद की सूचना पर डेरे के पक्ष के लोग भी जमा हो गए, लेकिन उन्होंने कोई गोलियां नहीं चलाईं। दूसरा पक्ष ही हमलावर बना रहा। पुलिस ने किसी तरह बीच-बचाव कर विवाद को शांत करवाया।

Sirsa News: 12 अगस्त को पंजाब सीएम की रानियां में रैली

रानियां से जीवन नगर 10 से 12 किलोमीटर दूर स्थित है, जहां पर विवाद हुआ है। यह जगह रानियां अनाज मंडी से 10 किलोमीटर दूर है। ऐसे में रानियां के अंदर भी तनाव भरा माहौल बना हुआ है। वहीं, दूसरी ओर 12 अगस्त को रानियां अनाज मंडी में पंजाब के सीएम भगवंत मान रैली करने जा रहे हैं। इस कारण रैली को लेकर भारी पुलिस बल भी रानियां में तैनात किए जाने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button