Haryana Election: भाजपा सरकार सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रही है: अभय सिंह चौटाला  

Haryana Election: मुख्यमंत्री आचार संहिता लगने के बाद से ही लगातार मतदाताओं को रिझाने के लिए सरकारी नौकरी देने, अधिकारियों के ट्रांसफर करने समेत अन्य लोकलुभावन घोषणाएं कर रहे हैं

Haryana Election: भाजपा सरकार ने अपने शासनकाल में तो सरकारी नौकरियां दी नहीं और अब आचार संहिता लगने के बाद भी वोट लेने के लिए रेवडिय़ां बांट कर युवाओं के साथ छल कर रही है

हरियाणा में लोगों के सामने इनेलो बसपा गठबंधन सबसे विश्वसनीय विकल्प है और जनता इनेलो बसपा पर अपना भरोसा जताकर गठबंधन की सरकार बनाने को पूरी तरह से तैयार है

Haryana Election: चंडीगढ़, 21 अगस्त। इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने भाजपा सरकार पर आचार संहिता की सरेआम धज्जियां उड़ाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त द्वारा हरियाणा में 16 अगस्त को आचार संहिता लगाने के बाद भी भाजपा सरकार लगातार सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करती आ रही है।

आज भी भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री सरकारी प्रोटोकॉल का इस्तेमाल कर रहे हैं जबकि आचार संहिता लगने के बाद मुख्यमंत्री समेत कोई भी मंत्री सरकारी बिल्डिंग, सरकारी वाहनों का इस्तेमाल समेत मतदाताओं को रिझाने के लिए कोई भी सरकारी नौकरी देने का विज्ञापन और अन्य लाभ देने की घोषणाएं नहीं कर सकते।

लेकिन मुख्यमंत्री आचार संहिता लगने के बाद से ही लगातार मतदाताओं को रिझाने के लिए सरकारी नौकरी देने, अधिकारियों के ट्रांसफर करने समेत अन्य लोकलुभावन घोषणाएं कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को ही नारायणगढ़ में मेडिकल कॉलेज खोलने जैसी लोकलुभावन घोषणा की हैं। वहीं मंत्री सरकारी भवनों में प्रेस वार्ता कर सरेआम आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं।

एक मंत्री ने तो सार्वजनिक तौर पर कहा है कि अगर किसी और दल की सरकार बनी तो भाजपा की केंद्र की सरकार छ महीने में उसे तोड़ कर भाजपा की सरकार बना देगी।

उन्होंने हरियाणा के मुख्य चुनाव आयुक्त द्वारा मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा सरकार द्वारा सरकारी नौकरी देने के लिए घोषणा करने और विज्ञापन देने को सही ठहराने पर कड़ा ऐतराज जताते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि हरियाणा चुनाव आयोग भी भाजपा के साथ मिल कर चुनाव लड़ रहा है।

जबकि राष्ट्रीय मुख्य चुनाव आयुक्त की तरफ से ऐसा कोई बयान नहीं दिया गया है। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने शासनकाल में तो सरकारी नौकरियां दी नहीं और अब आचार संहिता लगने के बाद वोट लेने के लिए रेवडिय़ां बांट कर युवाओं के साथ छल कर रही है।

Haryana Election: आज हरियाणा में लोगों के सामने इनेलो बसपा गठबंधन सबसे विश्वसनीय विकल्प है और जनता इनेलो बसपा पर अपना भरोसा जताकर गठबंधन की सरकार बनाने को पूरी तरह से तैयार है। इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार बनते ही पहली कलम से किए गए वादों को पूरा किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button