Assembly Election 2024: विधानसभा के चुनावी अखाड़े में पुलिस अधिकारी भी दम दिखाने की तैयारी में

Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर विधानसभा के चुनावी अखाड़े में पुलिस अधिकारी भी दम दिखाने की तैयारी में हैं।

Assembly Election 2024: इनमें रिटायर डीजीपी, डीआईजी, एसएसपी और एसपी स्तर के अफसर शामिल हैं।

अफसरों में पूर्व डीजीपी एसपी वैद, डीआईजी इसरार खान, वीआरएस ले चुके एसएसपी मोहन कैथ और एसएसपी मोहन लाल भगत, इन सर्विस एसपी केडी भगत चुनाव लड़ सकते हैं।

Assembly Election 2024: सूत्रों के अनुसार, अधिकतर अधिकारी भाजपा के खेमे से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं और टिकट लेने का पूरा जोर लगा रहे हैं। अफसर लगातार भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से संपर्क साध रहे हैं।

तीन से चार अफसर भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ सकते हैं और इनमें नाम संभावित उम्मीदवारों के पैनल में भी शामिल हैं। संभव है कि अगले कुछ दिन में चुनाव लड़ने वाले अफसरों के नाम घोषित कर दिए जाएं।

पूर्व डीजीपी एसपी वैद संभवता जम्मू या कठुआ से चुनाव लड़ सकते हैं। भाजपा के संभावित उम्मीदवारों के पैनल में इनका नाम शामिल होने की सूचना है।

एसएसपी मोहन लाल कैथ जम्मू जिले के मड़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ सकते हैं। यह सीट एससी के लिए आरक्षित है। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के लगातार संपर्क में हैं।

इनका भी संभावित उम्मीदवारों के पैनल में शामिल होने की जानकारी सामने आ रही है। गृह विभाग ने एसएसपी मोहन लाल कैथ की समय से पहले वालंटियर रिटायरमेंट को मंजूरी दे दी है।

Assembly Election 2024: 31 अगस्त, 2024 से उनकी वीआरएस प्रभावी मानी जाएगी। वीरवार को गृह विभाग की ओर से इसे लेकर आदेश जारी किया गया। वहीं, मोहन लाल भगत की वीआरएस अर्जी को लेकर अभी कोई आदेश जारी नहीं हुआ।

सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के संपर्क में हैं और जल्द ही उन्हें रिटायर करने का आदेश जारी करने का अनुरोध कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button