Janmashtami 2024: “नन्हे-मुन्ने बच्चों ने राधा – कृष्ण, गोपियां, व सुदामा की वेशभूषा में मोहा मन”

ऐलनाबाद, 26अगस्त (रमेश भार्गव )

Janmashtami 2024: नव ज्योति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जन्माष्टमी का त्योहार बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया।

स्कूल में कृष्ण के भेष में आए नन्हें-मुन्ने कृष्ण अपने दोस्तों संग अठखेलियां कर रहे थे , कहीं राधा अपनी सखियों गोपियों संग मस्ती कर रहीं थीं तो कहीं सुदामा अपने मित्रों संग खेलकूद कर रहे थे ।

Janmashtami 2024
Janmashtami 2024

 

स्कूल का पूरा वातावरण राधा कृष्ण के रंग में रंगा हुआ नज़र आ रहा था। ऐसे लग रहा था जैसे हम वृंदावन और बरसाना की गलियों में घूम रहे हैं।

Janmashtami 2024
Janmashtami 2024

बच्चे भी राधा कृष्ण गोपीयों व सुदामा के भेष में खूब मस्ती करते हुए आनंद उठा रहे थे। अध्यापिकाओं ने अपनी अपनी कक्षा में बच्चों को बिठाकर बड़े ही प्यार से श्री राधा कृष्ण की जीवनी से बहुत ही रोचक प्रसंग सुनाए।

Janmashtami 2024
Janmashtami 2024

बच्चों ने भी वो प्रसंग सुनकर बहुत कुछ सीखा व आनंद लिया। विद्यालय के प्रबंधकीय निदेशक श्री जगदीश चंद मेहता, निदेशक डॉ करुण मेहता व प्राचार्या श्रीमती सुषमा मेहता जी ने बच्चों को जन्माष्टमी की बधाई दी।

Janmashtami 2024
Janmashtami 2024

डॉ करुण मेहता ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे त्योहार हमें मिल जुलकर रहने का संदेश देते हैं। श्री राधा कृष्ण की जीवनी से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है । ऐसे त्योहारों पर बच्चों को त्योहार से संबंधित इतिहास के बारे में बताना चाहिए ताकि कि बच्चों में ज्ञान की वृद्धि हो।

Janmashtami 2024
Janmashtami 2024

इस अवसर पर विद्यालय अध्यापक पवन महिंद्रा, मिल्ख राज, संजय पी टी आई, सुभाष कुमार, मेहर सिंह,जीत राम, अनिल कुमार,अनुराधा रानी,प्रेमलता शर्मा, सुरेखा , राजविंदर कौर, विनस मैहता, मोनिका मेहता, वीना मेहता, साक्षी मोगा, कविता रानी, अश्मित कौर, शिल्पी मैहता व अन्य अध्यापकों ने बच्चों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button