Rajsthan News: सर्वसम्मति से रावतसर पालिकाअध्यक्ष की नियुक्ति

रावतसर(नरेश सिगची )

Rajsthan News: कसमकस के बाद आखिरकार स्वायत शासन विभाग ने रावतसर नगरपालिका अध्यक्ष पद पर सोनादेवी की नियुक्ति कर दी।

Rajsthan News: गत दिनों 14 अगस्त को नगरपालिका अध्यक्ष श्यामसुंदर मेघवाल को राज्य सरकार द्वारा पद से बर्खास्त कर दिया गया था इसके बाद अध्यक्ष पद पर नई नियुक्ति हेतु लगातार प्रयास किए जा रहे थे।

इस घटनाक्रम में हास्यास्पद ये रहा कि भाजपा ने दो गुटों में बंट कर पार्षदों की बाड़बंदी की। एक गुट का नेतृत्व पूर्व विधायक धर्मेंद्र मोची व दूसरे गुट का नेतृत्व पूर्व विधायक द्रोपती मेघवाल कर रही थी।

इस दौरान भाजपा एससी मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष कैलाश मेघवाल की चुप्पी पर सबकी नजर रही। पर्यवेक्षक बिहारी बिश्नोई के रावतसर आगमन से पूर्व ही सोना देवी के परिवार ने कैलाश मेघवाल से मुलाकात की जिससे सोना देवी के अध्यक्ष बनने की संभावना बढ़ गई थी।

पर्यवेक्षक कैलाश मेघवाल के निवास पर बन्द कमरे में उनसे कई दौर की मुलाकात की थी पहले सोना देवी के पति गोपीराम रेगर,नगर मण्डल अध्यक्ष जगदीश सोनी व कुछ कार्यकर्ताओं से बाद में कैलाश मेघवाल से व्यक्तिगत व अगले दौर की बैठक में पूर्व मण्डल अध्यक्ष महावीर योगी, भादर राम गोदारा,बजरंग सूडा,राकेश शास्त्री, विनोद शर्मा मनीष धांधू आदि कार्यकर्ताओं से मुलाकात की जिससे लगा कि सोना देवी की नियुक्ति होना तय है।

अब सोना देवी की अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति पर कैलाश मेघवाल व धर्मेंद्र मोची दोनों की सहमति नजर आ रही है।

आज अध्यक्ष पद पर नियुक्ति होते ही सोनादेवी,इनके पति गोपीराम रेगर व भाजपा कार्यकर्ताओं ने कैलाश मेघवाल की गैर मौजूदगी में इनके निवास पर जाकर परिवार को धन्यवाद दिया। भाजपा की इस एकजुटता से कार्यकर्ताओं में एक बारगी एकता दिखाई दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button