Kanpur News: LPG सिलेंडर से टकराई ट्रेन, बड़ा हादसा टला

Kanpur News: घटना को आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही

Kanpur News:  लगातार तीसरी ट्रेन की घटना सामने आई है

Kanpur News: प्रयागराज से भिवनैं के लिए रवाना हुई कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन जब कानपुर के शिवराजपुर के रेलवे ट्रैक के पास पहुंची तो ट्रैक पर एक एलपीजी गैस सिलेंडर रेल की पटरी के बिलकुल बीच में रखा हुआ था. जिसे ट्रेन को धमाके के साथ उड़ाने की कोशिश जाहिर हो रहा है.

घटना कानपुर सेंट्रल से महज 30 किलोमीटर दूर शिवराजपुर क्षेत्र के रेलवे ट्रैक की है. हालांकि ये लाइन बरेली मंडल के अधीन है लेकिन रात 8.30 बजे यहां से गुजर रही कालिंदी एक्सप्रेस को धमाके से उड़ने की एक नापाक साजिश रची गई.

Kanpur News: समान जो बरामद किया गया
समान जो बरामद किया गया

जिसमें रेल के ट्रैक के बीच में एक LPG GAS CYLINDER के साथ एक कांच की बोतल में ज्वलनशील पदार्थ और सफेद रंग के केमिकल के साथ रखा गया था.

गुजर रही ट्रेन के ड्राइवर ने पटरी पर रखे सिलेंडर को देख एमरजेंसी ब्रेक लगाया. लेकिन रफ्तार होने के चलते ट्रेन के इंजन सिलेंडर से टकरा गया और वो उछलकर दूर गिरा गनीमत थी कि ट्रेन से टकराने के दौरान सिलेंडर फटा नहीं वरना रेल की पटरी धमाके से उखड़ जाती और इंजन समेत बोगियां पटरी से उतर जाती.

इस घटना के पीछे आतंकी साजिश आंकी जा रही है मामले को गम्भीर रूप से देखते हुवे जांच शुरू कर दी गई है. मौके पर फोरेंसिक टीमें और डॉग स्क्वायड भी मौजूद है. वहीं इस घटना के बाद अपर पुलिस आयुक्त हरीश चंद्र ने बताया की कोई नुकसान नहीं हुआ.

रेलवे लाइन शुरू कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया है और संदिग्ध सामना को जब्त कर जांच की जा रही है. सभी पहलुओं पर बारीक नजर रखते हुए रेलवे टीम भी जांच कर रही है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button