World’s Beautiful Handwriting: लिखाई ऐसी, मानो टाइप किए गए हैं अक्षर! दुनिया की सबसे खूबसूरत लिखावट

जाने कोन है ये लड़की

World’s Beautiful Handwriting: अच्छी हैंडराइटिंग तो आपने बहुत देखी होंगी लेकिन शायद ही इससे बेहतर कहीं देखी हो.

World’s Beautiful Handwriting: आलम ये है कि बार-बार ये हस्ताक्षर और लिखावट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. नेटिज़ेंस ने टिप्पणी की है कि इसे देखकर ऐसा लग रहा है मानो कंप्यूटर पर टाइप किया गया हो.

शिक्षा जीवन को खूबसूरत बनाने का एक साधन है. इसके माध्यम से विद्यार्थी जीवन में कुछ अच्छा करते हैं. ये भी सच है कि लिखावट शिक्षा का एक महत्वपूर्ण पहलू है. अच्छी लिखावट छात्रों को जीवन में आगे बढ़ाती है. शिक्षक भी छात्रों की अच्छी लिखावट की सराहना करते हैं.

World’s Beautiful Handwriting: सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक नेपाली स्कूली छात्रा की लिखावट को दुनिया की सबसे खूबसूरत लिखावट माना गया है.

 

World's Beautiful Handwriting
World’s Beautiful Handwriting

अब प्रकृति 16 साल की हो गई है. सैनिक वैश्य महाविद्यालय, नेपाल में कक्षा 10 की पढ़ाई कर रही हैं प्रकृति मल्ला 14 साल की उम्र में अपनी अद्भुत लिखावट से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं. उनकी बेहतरीन लिखावट ने दुनियाभर का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

World's Beautiful Handwriting
World’s Beautiful Handwriting

छात्रा की लिखावट देखकर हैरान हुए एक शख्स ने तुरंत फोटो खींची और सोशल मीडिया पर शेयर कर दी थी. इस पोस्ट को नेटिजन्स बड़ी संख्या में देखा और पसंद किया था. प्रकृति की लिखावट रातों-रात विश्व प्रसिद्ध हो गई. इससे हैंडराइटिंग विशेषज्ञ भी हैरान रह गए.

अब एक बार फिर ये हस्ताक्षर और लिखावट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. नेटिज़न्स टिप्पणी कर रहे हैं कि ऐसा लग रहा है जैसे ये कंप्यूटर पर टाइप किया गया है. अन्य लोगों ने तारीफ करते हुए लिखा, ऐसा लग रहा है जैसे मोतियों को अक्षरों के रूप में रखा गया है.

World's Beautiful Handwriting
World’s Beautiful Handwriting

प्रकृति मल्ला की लिखावट देखने के बाद विशेषज्ञों ने बताया कि हर अक्षर के बीच का अंतर बराबर है. इसलिए इस छात्र की लिखावट न केवल नेपाल में बल्कि पूरी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ मानी जाती है.

प्रकृति की लिखावट को नेपाल सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है. उनकी लिखावट को नेपाल की सर्वश्रेष्ठ सुलेख के रूप में भी मान्यता दी गई है. प्रकृति ने अपनी अनोखी लिखावट और हस्ताक्षर के लिए नेपाल में कई पुरस्कार भी जीते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button