Haryana Election: अनिल विज की CM पद पर दावेदारी… कहा- मैं सबसे सीनियर नेता!

अनिल विज दो बार मनोहर लाल खट्टर कैबिनेट में शामिल रहे हैं।

Haryana Election: अनिल विज की CM पद पर दावेदारी : कहा- मैं सबसे सीनियर नेता; अमित शाह ने नायब सैनी को मुख्यमंत्री चेहरा बताया था

 

Haryana Election: हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री और अंबाला कैंट के भाजपा उम्मीदवार अनिल विज ने मुख्यमंत्री पद पर दावा ठोका है। उन्होंने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें विधायक-मंत्री रहते हुए खुद के कराए काम गिनवाए।

विज ने कहा, ‘मैं सबसे सीनियर नेता हूं। अपनी सीनियरिटी के दम पर मुख्यमंत्री बनने का दावा पेश करूंगा। पार्टी बनाती है या नहीं, यह उनका फैसला है।’ विज से पहले गुरुग्राम से सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी CM पद के लिए अपना दावा पेश कर चुके हैं।

29 जून 2024 को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पंचकूला में नायब सैनी के चेहरे पर हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी। इसके बावजूद हरियाणा के कई सीनियर लीडर सैनी के नाम पर नाराजगी जता रहे हैं।

Haryana Election: मैंने आज तक कोई पद नहीं मांगा, लेकिन…

सारे हरियाणा से लोग आ रहे हैं। मैं जहां-जहां गया, लोग कह रहे हैं कि आप सीनियर हो, CM क्यों नहीं बने? मैं उन लोगों की मांग पर अपनी सीनियरिटी के दम पर मुख्यमंत्री बनने का दावा पेश करूंगा। पार्टी बनाती है या नहीं, यह उनका फैसला है।

विज ने कहा कि मैंने आज तक कोई पद नहीं मांगा, लेकिन आज दावा पेश कर रहा हूं। अगर पार्टी ने मुझे CM बना दिया तो मैं हरियाणा की तकदीर बदल दूंगा, तस्वीर बदल दूंगा।

इसी साल हुए लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने मनोहर लाल खट्‌टर को हटाकर नायब सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया था। तब भी सैनी की ताजपोशी से अनिल विज नाराज हो गए थे। उनकी नाराजगी कई मीटिंग्स में खुलकर नजर आई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button