Haryana News: हुड्डा के लॉलीपॉप से गरीबों को कोई फायदा नहीं मिला, भाजपा ने दिए 100 गज के प्लॉट: मुख्यमंत्री नायब सैनी

ऐलनाबाद 18 सितंबर (रमेश भार्गव )

Haryana News: हमने साढ़े 3 हजार करोड़ रुपए श्रमिकों के खाते में भिजवाए: नायब सिंह सैनी

Haryana News: प्रदेश सरकार ने विभिन्न योजनाओं के माध्यम से श्रमिकों के खाते में साढ़े 3 हजार करोड़ रुपए भिजवाने का कार्य किया है। यह बात आज मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हिसार में आयोजित भगवान विश्वकर्मा जयंती एवं श्रमिक दिवस समारोह में कहीं।

नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि भूपेंद्र हुड्डा ने जिन गरीब लोगों को लॉलीपॉप देकर 100 गज का प्लाट देने की बात की थी, उन्होंने न प्लॉट दिया न कागज और न कब्जा दिया।

भाजपा सरकार ने निर्णय लिया था कि जिन लोगों के पास 100 गज का प्लॉट नहीं है, उनका रजिस्ट्रेशन करवाते ही पहले फेस के अंदर 1 लाख लोगों को 100 गज का प्लॉट देना था।

लेकिन आचार संहिता लगते ही यह काम पूरा नहीं हो पाया लेकिन मैं यह दोबारा संकल्प लेता हूं कि जैसे ही तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी हमारी सरकार सारे गरीब वक्तियों को 100 गज का प्लाट देने का काम करेगी।

नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने मजदूर और गरीब लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने काम किया है। सरकार लगातार श्रमिकों के हित में कार्य कर रही है।

श्रमिकों को विश्वकर्मा जयंती की शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों के इलाज के लिए सरकार ने आयुष्मान योजना शुरू की थी जिसका 20 लाख लोगों ने लाख उठाया है।

Haryana News: हरियाणा के गरीब श्रमिकों को अब अच्छे इलाज के लिए किसी की तरफ देखने की जरूरत नहीं है। हमारी सरकार ने आयुष्मान योजना के तहत गरीब लोगों के लिए 3000 करोड रुपए खर्च करने का निर्णय लिया है।

श्रमिकों की बिटिया की शादी के लिए हमारी सरकार एक लाख 11 हजार का शगुन प्रदान कर रही है। अब श्रमिकों को अपनी बिटिया की शादी की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार ने उनकी जिम्मेदारी ले ली है।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि लंबे समय से श्रमिकों का पैसा रुका हुआ था। मुख्यमंत्री बनते ही मैंने तुरंत एक्शन लेते हुए उनके खाते में 80 करोड़ रूपया भिजवाने का कार्य किया। कांग्रेस पर प्रहार करते हुए नायब सिंह सैनी ने कहा कि हमारी सरकार ने गरीबों को 100 गज का प्लाट दिया।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा गरीबों को 100 गज प्लाट का लॉलीपॉप देकर गए थे। उन्होंने गरीबों को ना प्लाट दिया, ना कागज दिए और ही उनका कब्जा दिया। हमारी सरकार ने न केवल गरीबों को प्लाट दिए बल्कि कागज के साथ कब्जा भी दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने एक लाख परिवारों को 100 गज का प्लाट देने की तैयारी कर ली थी लेकिन आचार संहिता लग गई। प्रदेश में भाजपा की तीसरी सरकार बनते ही हमारी सरकार तुरंत एक लाख परिवारों को 100 गज का प्लांट देना की योजना को लागू करेगी।

भगवान विश्वकर्मा जयंती एवं श्रमिक दिवस समारोह में मुख्यमंत्री ने श्रमिकों को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री भाजपा के प्रत्याशी डा. कमल गुप्ता और जोगीराम सिहाग, जिला अध्यक्ष अशोक सैनी सहित भारतीय मजदूर संघ के अनेक पदाधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button